Ultraviolette F77 Super Street: शहरी सवारी के लिए एक बेहतरीन और कम्फर्टेबल इलेक्ट्रिक बाइक, शानदार फीचर्स के साथ देखे कीमत।

By
On:
Follow Us

पिछले साल, Ultraviolette ने F77 Mach 2 को पेश किया था, जिसमें डिज़ाइन में हल्के बदलाव, नई विशेषताएँ, और ड्राइवट्रेन में सुधार किए गए थे। हालांकि, कई राइडर्स ने इसे और अधिक आरामदायक बनाने की मांग की थी, खासकर क्योंकि अधिकांश F77 मालिक शहर की सीमाओं के भीतर ही सवारी करते हैं। इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए, Ultraviolette ने F77 Super Street लॉन्च किया है, जो Mach 2 का एक परिष्कृत संस्करण है, जिसमें एर्गोनॉमिक्स में बदलाव और डिज़ाइन में कुछ छोटे सुधार किए गए हैं। तो क्या Super Street F77 मॉडल्स में से बेहतर विकल्प है? बिल्कुल।

Ultraviolette F77 Super Street Design Updates

Ultraviolette F77 Mach 2 हमेशा एक आकर्षक बाइक रही है, और Super Street में भी उसी डिज़ाइन का पालन किया गया है। दृश्य और फीचर के मामले में, यह लगभग Mach 2 जैसा ही है, जिसमें कोई नई एक्सक्लूसिव जोड़ नहीं है। हालांकि, यह अब चार नए रंगों में उपलब्ध है, लेकिन दोनों मॉडलों के बीच अंतर को पहचानने के लिए तेज़ नज़र की जरूरत होगी। सबसे महत्वपूर्ण बदलाव इसमें ऊंचा और चौड़ा हैंडलबार है, साथ ही नया हेडलाइट काउल जो पहले से बेहतर डिज़ाइन में आता है।

राइडर फुटपेग्स पहले की तरह ही बने हुए हैं, और कंपनी का कहना है कि यह एर्गोनॉमिक्स के साथ एक आक्रामक एहसास बनाए रखने के लिए किया गया है।

Ultraviolette F77 Super Street Features and Technical Specifications

फीचर के मामले में, सभी विशेषताएँ वही हैं जो Mach 2 में थीं, जैसे 9 रीजेनेरेशन लेवल, 3 ट्रैक्शन कंट्रोल लेवल, और डाइनैमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, जो दोनों वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड हैं। Ultraviolette का दावा है कि नया हेडलाइट काउल Mach 2 के मुकाबले 15-20 प्रतिशत तक एरोडायनेमिक्स में सुधार करता है। इसे पहले जैसा ही 5 इंच का TFT डिस्प्ले मिलता है, जो अब थोड़ी अधिक झुकी हुई स्थिति में है, जिससे रीडेबिलिटी बेहतर हो गई है।

Ultraviolette F77 Super Street Riding and Handling

207 किलोग्राम वजन के बावजूद, F77 Super Street के एर्गोनॉमिक्स में किए गए बदलावों ने इसे एक ज्यादा सुलझी हुई और शहरी सवारी के लिए आरामदायक बाइक बना दिया है। Mach 2 के मुकाबले, यह कम स्पीड पर सवारी करने में बहुत ही आसान महसूस होती है, जिससे शहरी सवारी ज्यादा थकाऊ नहीं लगती। हालांकि, इसका वजन पार्किंग स्पीड पर या स्टैंड से उठाते समय अभी भी महसूस होता है। जबकि आरामदायक राइडिंग पोजीशन स्पष्ट रूप से बेहतर हुई है, यह पूरी सवारी के अनुभव में कोई बड़ा बदलाव नहीं लाती।

सस्पेंशन सेटअप वही रहता है जो Mach 2 में था, लेकिन नए हैंडलबार डिज़ाइन से सामने के फोर्क पर वजन कम हुआ है, जिससे सस्पेंशन ट्रैवल थोड़ा बेहतर हो जाता है।

फरवरी 2025 में Maruti Suzuki पर शानदार ऑफर्स – जानिए किस मॉडल पर कितनी छूट मिल रही है!

Ultraviolette F77 Super Street Performance and Braking

Ultraviolette F77 Super Street दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। बेस मॉडल में 7.1kWh बैटरी है, जो 36.2hp और 90Nm टॉर्क देती है, और इसका IDC रेंज 211km है। टॉप-स्पेक F77 Super Street Recon, जिसे हमनें टेस्ट किया, इसमें बड़ी 10.3kWh बैटरी है, जो 40hp और 100Nm टॉर्क देती है, और इसका IDC रेंज 323km है।

Super Street पर सवारी करना एक अनूठा अनुभव है, जिसमें हमेशा पर्याप्त टॉर्क उपलब्ध रहता है। एक कसे हुए ट्रैक पर, थ्रॉटल सटीक और मॉड्यूलेट करने में आसान था। उच्चतम स्तर की रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग का उपयोग करते हुए, मैंने कभी-कभी ब्रेक का इस्तेमाल किया, जिससे कोनों में आसानी से और तेज़ गति से सवारी की जा सकी। ब्रेकिंग प्रदर्शन सराहनीय है, हालांकि एकमात्र नकारात्मक पहलू जो मैंने महसूस किया वह है बाइक का वजन, विशेष रूप से भारी ब्रेकिंग के दौरान।

F77 Mach 2 एक रोमांचक बाइक है, लेकिन इसकी आक्रामक एर्गोनॉमिक्स की वजह से राइडर से ज्यादा मेहनत लेती है। इसके विपरीत, F77 Super Street Mach 2 के सभी बेहतरीन पहलुओं को बनाए रखते हुए, ज्यादा आरामदायक सवारी प्रदान करती है।

F77 Mach 2 और Super Street के बीच एर्गोनॉमिक्स में अंतर स्पष्ट है, और यह वही बाइक है जिसे शहरी इलाकों में आराम से और मज़े से सवारी करना चाहते हैं। इस बाइक की कीमत लगभग वही है जो Mach 2 की है, जिससे यह एक बेहतरीन विकल्प बन जाती है।

MG Astor 2025: टर्बो इंजन का सफर खत्म, नई टेक्नोलॉजी और बेहतरीन फीचर्स के साथ नया अवतार हुआ लॉन्च।

Auto News

"मैं पिछले 3 वर्षों से स्मार्टफोन और ऑटोमोबाइल्स की खबरें और समीक्षाएँ लिख रहा हूँ। टेक्नोलॉजी और वाहनों की दुनिया में रुचि रखते हुए, मैं पाठकों को नवीनतम जानकारी सरल और प्रभावी तरीके से प्रदान करने का प्रयास करता हूँ।"

For Feedback - patidarpatidar338@gmail.com

Leave a Comment

WhatsApp Group Link