Royal Enfield काफी समय से अपनी मशहूर हिमालयन सीरीज को और भी दमदार बनाने की तैयारी में जुटी हुई है। हाल ही में यूरोप में नजर आने के बाद अब इसे भारत की सड़कों पर दोबारा टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई हिमालयन 750 में एक बिल्कुल नया इंजन होगा, जो मौजूदा 648cc ट्विन-सिलेंडर इंजन से ज्यादा पावर और टॉर्क देगा। यह इंजन 47hp और 52Nm से ज्यादा ताकत पैदा करेगा। इसी इंजन का इस्तेमाल अगले जनरेशन के इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी में भी किया जाएगा।
New design and platform
Himalayan 750 में नया प्लेटफॉर्म दिया जाएगा, जो मौजूदा 650cc लाइन-अप से अलग होगा। इसके फ्रंट में नया फेयरिंग होगा, जो हिमालयन 450 और पुराने 411 मॉडल से प्रेरित है। इसमें रॉयल एनफील्ड की अन्य बाइक्स की तरह एलईडी हेडलाइट्स भी शामिल की गई हैं।

Improved braking and suspension system
इस बार ब्रेकिंग सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है। इसमें ट्विन फ्रंट डिस्क और Bybre-ब्रांडेड कैलिपर्स लगाए गए हैं। सस्पेंशन के लिए फ्रंट में USD फोर्क और रियर में मोनोशॉक दिया गया है, जो इसे रॉयल एनफील्ड की पहली ट्विन-सिलेंडर बाइक बनाता है जिसमें मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है।
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Great change in design
बाइक की टेल लाइट सेटअप Himalayan 450 जैसा है, जिसमें ब्रेक लाइट इंडिकेटर्स में ही इंटीग्रेटेड है। इसका अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट ऊंचाई पर दिया गया है, जो इसे एक एडवेंचर बाइक का लुक देता है। टायर सेटअप में फ्रंट 19-इंच और रियर 17-इंच के टायर लगाए गए हैं।
equipped with modern technology
Himalayan 750 में Bear 650 की तरह TFT डिस्प्ले का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। टेस्टिंग के दौरान यह बाइक लगभग प्रोडक्शन-रेडी लग रही है, और उम्मीद है कि यह 2025 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।
Current Adventure Line-up
वर्तमान में Royal Enfield के एडवेंचर सेगमेंट में Scram 440 और Himalayan 450 शामिल हैं। Himalayan 750 के जुड़ने से इस लाइन-अप को नई ऊंचाइयां मिलेंगी।
Royal Enfield Himalayan 750 एडवेंचर बाइक की दुनिया में बड़ा बदलाव लाने की तैयारी में है। दमदार इंजन, नई टेक्नोलॉजी और शानदार डिजाइन इसे रॉयल एनफील्ड के प्रशंसकों के बीच खास बना देगा।
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