बजाज ऑटो ने अपनी क्रांतिकारी ‘फ्रीडम सीएनजी’ बाइक की 40,000 से अधिक यूनिट्स पिछले साल जुलाई में लॉन्च होने के बाद से बेच दी हैं। हमारी बहन पत्रिका, ऑटोकार प्रोफेशनल, ने हाल ही में बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, राकेश शर्मा से खास बातचीत की, जहां उन्होंने ‘फ्रीडम’ बाइक की बाजार में स्वीकार्यता के बारे में दिलचस्प जानकारी साझा की।

नए अवतार में Bajaj Pulsar RS200 हुई लॉन्च– हल्का अपडेट, नई कीमत के साथ देखे स्पेसिफिकेशन!
Some special features of Bajaj Freedom CNG bike
शर्मा ने कहा, “हमारी सीएनजी बाइक, बजाज फ्रीडम, ने बेहतरीन शुरुआत की है। हम इस बाइक के लिए ग्राहकों का जबरदस्त रुझान देखकर चौंक गए हैं। अगस्त में सप्लाई शुरू करने के बाद से हमने लगभग 40,000 बाइकें बेचीं, और सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि इन बाइकों ने न केवल ग्राहकों के फ्यूल बिल को आधा किया है, बल्कि 300+ किमी की रेंज, बाई-फ्यूल तकनीक, सुरक्षा, आराम और विशिष्ट शैली के साथ उन्हें संतुष्ट भी किया है। कुल मिलाकर, इस बाइक की स्वीकार्यता बहुत अच्छी रही है, और ग्राहकों ने विभिन्न वर्गों से हमारी ओर रुख किया है, जो इस उत्पाद के लिए व्यापक अपील को दर्शाता है।”
उन्होंने आगे कहा, “हम सभी 350 शहरों में मौजूद हैं जहां सीएनजी नेटवर्क है। हम गैस वितरण कंपनियों के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं, और शुरुआती उपयोगकर्ताओं से मिले अच्छे फीडबैक से हमें प्रेरणा मिल रही है। अब हमारा उद्देश्य इन क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को और गहरा करना है और अधिक ग्राहकों से जुड़ना है। हम अगले कुछ महीनों में चुनिंदा विदेशी बाजारों में भी कदम रखेंगे।”
Honda ने 2025 CES में लॉन्च किए अपनी नई 0 सीरीज़ EVs: SUV और सेडान का शानदार काॅम्बिनेशन।