Tata Curvv EV की तगड़ी रेंज और धांसू चार्जिंग: कूप-स्टाइल डिज़ाइन के साथ मिलेंगे कहीं बेहतरीन फीचर्स।

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Tata Motors की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार, Curvv EV, अपनी कूप-स्टाइल डिज़ाइन के कारण आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसकी कीमत ₹17.49 लाख से ₹21.99 लाख तक है और यह दो बैटरी विकल्पों में उपलब्ध है – 45kWh और 55kWh। हमारी प्रारंभिक हाइवे रेंज परीक्षण में, 55kWh बैटरी ने 6.54km/kWh की दक्षता दिखाई, जो एक बार चार्ज करने पर 359km की रेंज के बराबर है। अब, हम इसे अपने असली दुनिया के परीक्षण में डालते हैं ताकि इसकी वास्तविक रेंज का पता लगाया जा सके।

Actual range and charging time of Tata Curvv EV

Tata Curvv EV को शक्ति प्रदान करने वाला 167hp, 215Nm मोटर फ्रंट एक्सल पर स्थित है। इसकी 55kWh लिथियम फेरस फास्फेट (LFP) बैटरी पैक के साथ MIDC द्वारा दावा की गई रेंज 502km है। हालांकि, Tata Motors का दावा है कि C75 चक्र के तहत इसकी वास्तविक रेंज 400-425km के बीच होगी।

हमारे वास्तविक रेंज परीक्षण के लिए, हमने Curvv EV को ‘Eco’ मोड में रखा, जो कुल आउटपुट का 70 प्रतिशत टॉर्क पर सीमित करता है और अधिकतम गति को 120kph पर नियंत्रित करता है। शहर के लिए रिजनरेटिव ब्रेकिंग को लेवल 2 (मध्यम) पर और हाईवे के लिए लेवल 1 (कम) पर सेट किया गया।

हमारे परीक्षणों में, Curvv EV ने हाइवे पर 6.52km/kWh और शहर में 6.75km/kWh की दक्षता प्राप्त की, जिससे कुल मिलाकर 6.64km/kWh की दक्षता मिली। यह वास्तविक रेंज के रूप में 365km तक फैलता है।

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Charging Times:

Tata Motors का कहना है कि 70kW DC चार्जर का उपयोग करते हुए, Curvv EV की 55kWh बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 40 मिनट का समय लगता है। 60kW DC चार्जर पर, यह 42 से 80 प्रतिशत तक 20 मिनट में और 80 से 100 प्रतिशत तक 35 मिनट में चार्ज हो जाती है। जब 11kWh AC चार्जर का उपयोग किया जाता है, तो बैटरी को 66 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 190 मिनट (3 घंटे 10 मिनट) का समय लगता है।

Autocar India range test:

हमारे वास्तविक रेंज परीक्षण से पहले, हमारी परीक्षण कार की बैटरी पूरी तरह चार्ज की जाती है और हम निर्माता द्वारा सुझाए गए टायर प्रेशर को बनाए रखते हैं। कार को शहर और हाईवे में एक निर्धारित लूप पर चलाया जाता है और हम निश्चित औसत गति बनाए रखते हैं। अंत में, हम चार्ज की खपत के आधार पर रेंज का हिसाब लगाते हैं। हमारे परीक्षण के दौरान, जलवायु नियंत्रण 22 डिग्री सेल्सियस पर सेट रहता है, फैन स्पीड ऑटो पर होती है, और अन्य इलेक्ट्रिकल्स, जैसे ऑडियो सिस्टम, लाइट्स और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स (यदि उपलब्ध हों), आवश्यकतानुसार उपयोग किए जाते हैं, जैसे कि एक सामान्य उपयोगकर्ता करेगा। हम अपने परीक्षण डेटा पर गर्व करते हैं, जो न केवल सुसंगत है, बल्कि उपयोगकर्ताओं को वास्तविक दुनिया में जो उम्मीदें हो सकती हैं, उसका सटीक संकेत भी देता है।

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